*#जनता त्रस्त अधिकारी मस्त*
अनीस/अकबर
कानपुर:डाक घरो मे उपभोक्ता को लगातार परेशान होना पड़ रहा है कर्मचारी एक तो सुस्त रफ़्तार से काम करते है विरोध करने पर अभद्रता करने लगते है इसको लेकर कई बार हंगामा भी हो चूका है अधिकारियो से शिकायत करने पर वह भी सुनवाई नही करते है ।शहर के प्रधान डाक घर के सहित उप डाक घर फर्राश खाना वा अन्य डाक घरो मे उपभोक्ताओ के साथ दुरवयवहार किया जा रहा है काफी लंबे समय तक लाईन मे लगने के बाद नंबर आने पर जबरन कमिया निकाली जाती है और उनको बैरंग लोटा दिया जाता है। पोस्टल आर्डर लेने पर उनसे फुटकर पैसे माँगे जाते है फुटकर ना होने पर पूरे पैसे रख लिए जाते है जरूरतमंद उपभोक्ताओ को मजबूरी मे अतिरिक्त पैसे देकर पोस्टल आर्डर लेना पड़ता है । जो उपभोक्ता विरोध करते है उनको पोस्टल ऑर्डर देने से इनकार कर दिया जाता है इसी तरह अन्य कामो मे भी कर्मचारी अपनी मनमानी करते है निर्धारित समय पर कर्मचारी डाक घर काउंटर पर आते ही नही है सबसे ज़्यादा परेशानी तब होती है जब किसी प्रतियोगिता परीक्षा का फॉर्म जमा करना होता है इस दौरान लंबी लाईने लगी होती है और कर्मचारी धीमी गति से कार्य करते है सिर्फ डाक घर कि ही बात नही कई अन्य सरकारी विभाग मे कर्मचारी कि मनमानी और सुस्त रफ़्तारो से मिनटो काम घंटो मे हो रहा है इन कार्यालयो मे डिजिटल इंडिया कार्यो मे पलीता लगाना नहीं छोड़ा जा रहा है ।
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